अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के साथ सिफ्सी का हुआ गठबंधन

द स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रेन एंड यूथ और अमेज़न प्राइम वीडियो ने अपने आने वाले शो- कलारी किड्स का वर्ल्ड प्रीमियर प्रस्तुत किया। जो ग्रीन गोल्ड एनीमेशन द्वारा बनाया और निर्माण किया गया था। यह विशेष रूप से 6 से 11 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए बनाई गई हास्य से भरपूर एक साहसिक फिल्म है। कलारी किड्स के सभी एपिसोड 22 दिसंबर, 2017 से अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर विशेष रूप से दिखाए जायेंगे। 2 डी एनीमेशन में बनाया गया, फिल्म की ग्राफिक शैली पारंपरिक केरल चित्रों की सुंदरता, विविधता और वहां की शैली की याद दिलाती है।
कलारी किड्स के लिए दृश्य दिशा पारंपरिक भारतीय चित्रों की जीवंतता से प्रेरित है। कलारी किड्स के प्रत्येक दृश्य अनिवार्यतः एक सम्मोहक उदाहरण होंगे, जो हाई कंट्रास्ट और पारंपरिक भारतीय पैटर्नों के साथ मिला होगा। बीनू, उन्नी, अमी और श्याम गुरू पालन के गुरुकुल में चार छात्र, तीन दोस्तों के साथ रहते हैं , वे हर दिन नए रोमांच का सामना करते हैं या तो वह अपने गुरु से परंपरा के मूल्य सीखते हैं या अपने प्रतिद्वंद्वी से अच्छे व्यवहार या चुनौतियों के बारे में। इस सप्ताह भर के लम्बे फेस्टिवल में कलारी किड्स के दो शो स्क्रीनिंग निर्धारित हैं , जबकि ट्रेलर ‘स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रेन एंड यूथ’ (सिफ्सी) के तीसरे संस्करण के दौरान 25 बार प्रदर्शित किए जाएंगे।
सिफ्सी के इस संस्करण में डच सिनेमा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। फेस्ट के लिए शीर्ष 10 डच फिल्में क्युरेट की जायेंगीं और यूरोपियन चिल्ड्रेन्स फिल्म एसोसिएशन की ओर से गर्ट हरमन द्वारा प्रस्तुत की जायेंगीं। इस चिल्ड्रेन फेस्टिवल के लिए 100 देशों से लगभग 2000 प्रविष्टियाँ प्राप्त हुयीं। सिफ्सी, ‘सिफ्सी गोज ग्रीन’ और फ़िल्मों तथा चर्चा मंच के माध्यम से बच्चों और युवाओं में पर्यावरण से सम्बंधित अहम् मुद्दों एवं स्वछता, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन जैसे गंभीर विषयों पर जागरूकता फैलाने के लिए चर्चा कर रहा है।
गौरतलब है, कि स्माइल फाउंडेशन राष्ट्रीय स्तर का संगठन है जो समाज के विकास में सहयोग हेतु बनाया गया है। यह 4,00,000 से भी अधिक वंचित बच्चों और समुदाय को सीधे तौर पर अपने कल्याणकारी परियोजनाओं द्वारा लाभान्वित करता है। फाउंडेशन द्वारा भारत के 25 राज्यों में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, आजीविका और महिलासशक्तिकरण जैसे गंभीर विषयों पर 250 से अधिक कल्याणकारी परियोजनायें शामिल हैं। स्माइल फाउंडेशन का पूरा ध्यान शिक्षा स्वास्थ्य इत्यादि से वंचितबच्चों, उनके परिवारों और समुदायों पर ही केन्द्रित हैं, जिनके विकास में फाउंडेशन सहयोग करता है। 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *